Categories: BiographyBlog

Carryminati success story.| Biography | Carryminati सफलता की कहानी।

Carryminati success story: – कहते हैं कि सफलता के पीछे भी बहुत सारी असफलताओं का हाथ होता है। और ऐसी ही कुछ कहानी रही है YouTube के गिने-चुने सबसे सफल youtubers में से एक carryminati कि। जिन्हें कि भारत के अंदर roasting culture को लाने के लिए जाना जाता है। दोस्तों मैं यह बात इसलिए कह रहा हूं क्योंकि इससे पहले तक भारत में इस तरह के content पर शायद ही कोई काम करता होगा। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि carryminati ने पहली बार कुछ करने की कोशिश कि हो ओर वो सफल हो गए।

दरअसल इस सफलता के पीछे भी उन्हें कई सारी असफलता झेलनी पड़ी। और इन सभी चीजों के बारे में आप आगे इसी article में जानेंगे। वैसे दोस्तों बता दें की carryminati का असली नाम Ajay Nagar है। लेकिन अभी कुछ time पहले carryminati यानी कि Ajay Nagar अपने recent video YouTube V/S Tik Tok के लिए काफी चर्चा में रहे। क्योंकि उनकी इस video ने ना जाने कितने ही सारे records तोड़ कर रख दिए।

चलिए फिलहाल हम जानते हैं कि 21 साल की उम्र में ही कई सारी बुलंदियो को छूने वाले carryminati यानी की Ajay Nagar की पूरी कहानी ( Carryminati success story.| Biography ) के बारे में, कि किस तरह से Ajay Nagar ने एक youtuber बनने के लिए अपने career तक को दांव पर लगा दिया।

Carryminati success story.| Biography | Carryminati सफलता की कहानी।

Insta: Carryminati

तो दोस्तो इस कहानी की शुरुआत होती है 12 जून 1999 से जब carryminati का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक गुर्जर परिवार में हुआ। उनके घर में उनके माता-पिता के अलावा एक बड़ा भाई भी है। और अगर बात करें carryminati की शुरुआती पढ़ाई लिखाई के बारे में तो उन्होंने अपनी schooling Delhi Public School से कि। वैसे पढ़ाई लिखाई में उनका बिल्कुल भी मन नहीं लगता था और महज 11- 12 साल की उम्र में ही उन्होंने YouTube पर अपना channel बना लिया था। जहां पर वह अलग-अलग तरह के videos upload किया करते थे। जैसे कि कभी वो football tips बताते, तो कभी उसी channel पर वह video game की recording डालते। और दोस्तों पढ़ाई लिखाई को छोड़कर इन सब कामों में Ajay Nagar का बहुत मन लगता था।

STeaLThFeArzZ के नाम पर बनाए गए इस channel को उन्हें कुछ खास अच्छा response नहीं मिला। और उस समय तक उनके किसी भी video पर 500 से ज्यादा views नहीं आए। दरअसल इसकी मुख्य वजह यह भी थी की उम्र में काफी कम होने की वजह से लोग उसे ज्यादा महत्व नहीं देते थे।

दोस्तों carryminati ने तो मानो इतनी छोटी उम्र में ही यह सोच लिया था कि उसे YouTube पर ही कुछ बड़ा करना है। और इसीलिए एक YouTube channel असफल होने के बाद भी उन्होंने 15 साल की उम्र में एक नया YouTube channel बनाया। जिसका नाम carryminati ने ADDICTED A1 रखा। और यहां पर भी वह gaming करते थे। लेकिन साथ ही साथ उन्होंने funny commentary करनी भी शुरू कर दी। जैसे कि वह Sunny Deol और Hrithik Roshan जैसे ही कई सारे Bollywood star की mimicry भी किया करते थे।

Carryminati success story.

काफी मेहनत करने के बाद carryminati ने 2 साल में करीब 150 videos अपने YouTube channel पर upload कर दिया। लेकिन अंत में यह समझ आया कि लोग carryminati के game play को देखने के लिए कम बल्कि उनकी funny commentary सुनने के लिए ज्यादा आया करते थे। और इसी वजह से Ajay Nagar ने अपने चैनल का नाम बदलकर carrydeol कर दिया। और अब अजय नागर अपने channel पर game play के साथ-साथ छोटे artist की roasting भी किया करते थे।

दरअसल यह idea शायद उन्होंने विदेश में पहले से ही चल रहे content से लिया हुआ था। लेकिन भारत में यह बिल्कुल नया था और इसी वजह से लोग carry को पसंद भी कर रहे थे। हालाकि दोस्तो carryminati के channel को सबसे ज्यादा लोकप्रियता तब मिली जब उन्होंने उस समय काफी तेजी से famous हो रहे यूट्यूबर bhuvn bam को अपने channel पर roast किया। दरअसल BB ki Vine आज तो फेमस हैं ही, लेकिन उस समय भी इनकी लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ रही थी।

और फिर हिम्मत जुटाकर जब carry ने BB ki Vine कि roasting की तो उस video पर भी कुछ ही दिनों में लाखों views आ गए और अब Ajay Nagar का यह channel काफी तेजी से grow करने लगा और यही वह समय था जब अजय ने अपने channel का नाम अंतिम बार बदलकर carryminati रख दिया और फिर आगे चलकर जब carryminati थोड़े सफल हो गए। तब उन्होंने face came करने भी शुरू कर दीये। और अब वह अपने अलग-अलग तरह के expression से भी लोगों को हंसाने का काम करते थे।

Insta: Carryminati

Carryminati success story.

इन सभी चीजों के बीच वह अपनी पढ़ाई तो मानो भूल ही गए थे और इसी वजह से 12th के exam से ठीक पहले उन्होंने अपनी schooling छोड़ दी और फिर open school से अपनी पढ़ाई जारी रखी। दोस्तों carryminati के passion में उनके मम्मी-पापा ने उनका पूरा साथ दिया। और शायद उन्हीं की वजह से ही carryminati आज इस मुकाम पर खड़े हैं।

सफलता की राह में मुसीबतें कहां साथ छोड़ती हैं लोगों पर roast बनाए जाने की वजह से उनके चैनल पर कई बार Strike भी आए। और एक समय तो एसा था कि 3 strikes एक साथ आ जाने की वजह से उनका YouTube channel खतरे में आ गया। लेकिन कैसे भी करके इन problems से carryminati बाहर आ पाए। और कहा जाता है कि अब वह ज्यादातर roasting लोगों की permission लेकर किया करते हैं अब इस बात में कितनी सच्चाई है वह तो खुद carry ही जाने। लेकिन यह बात तो है कि roasting में उनके आगे पिछे कई सालों से कोई भी नहीं आ पाया है।

और फिलहाल उनके YouTube channel पर 24 millions के आसपास subscribers हो चुके हैं और जब आप यह लेख पढ रहे होंगे तो शायद यह आंकड़ा और भी आगे जा चुका होगा। इसके अलावा भी अजय नागर carryislive नाम के एक दूसरे YouTube channel पर भी gaming play किया करते हैं। और वहां भी उनके subscribers की संख्या 7 Millions के आसपास है।

Read also: –

1. सफल लोगों की 5 आदतें।

2. महेंद्र सिंह धोनी का जीवन परिचय।

दोस्तों चलिए अब हम बात कर लेते हैं YouTube V/S Tik Tok नाम के video के बारे में जो कि carryminati के channel पर अभी कुछ time पहले upload की गई है और दोस्तो tiktok के Aamir Siddiqui जब youtubers को चुनौती देकर उनको उनकी जगह दिखाई तो फिर Carry ने भी Aamir Siddiqui को आड़े हाथों लिया। और फिर आमिर के ऊपर एक roast video बना दिया।

यह video इतना ज्यादा popular हुआ कि इसने YouTube के ही काफी सारे records को तोड़ कर रख दीया। जैसे कि यह भारत के individual creators के द्वारा बनाई गई ऐसी video बन गई जिसने कि सबसे तेज 1 million likes पाने का आंकड़ा सिर्फ 2 घंटे में ही तोड़ दिया। इसके अलावा 5 million likes का आंकड़ा भी इसने महज 5 घंटे में ही achieve कर लिया था। दोस्तों अब तो carryminati का यह वीडियो भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा like पाने वाला वीडियो बन चुका है।

क्योंकि इससे पहले यह record “Filhal” नाम के एक गाने के साथ था, जिस पर अब 6.9 million likes है लेकिन carry के video पर 8.5 Millions से भी ज्यादा likes आ चुके हैं लेकिन YouTube ने किसी कारण इस video को carryminati के channel से remove कर दिया। साथ ही YouTube vs Tiktok वाली video के चलते carryminati ने 24 घंटों में 1.3 million subscribers पाए जो कि पूरी दुनिया में किसी भी channel के साथ में पहली बार हुआ है। और दोस्तो आगे भी carryminati बहुत सारे record को तोड़ने में लगे हुए हैं।

अंत में मै बस यही कहना चाहता हूं कि carryminati की fan following उनके सफलता की गवाही है। और carry की life भी हमें सीखाती है कि अगर आप किसी भी चीज को दिल से पाने की चाह रखते हैं, तो वह आपको देर ही सही लेकिन मिलती जरूर है।

उम्मीद करते हैं कि carryminati याने की Ajay Nagar की यह success story आपको जरूर ही पसंद आई होगी। आप हमें नीचे comment करके बता सकते हैं, और दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर share करें। आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Yogi

Recent Posts

5 Tips For Personality Development | 5 बातें व्यक्तित्व विकास के लिए | Best Motivational speech।

5 Tips For Personality Development ऐसा क्यों होता है? जिन लोगों की हम सबसे ज्यादा… Read More

सितम्बर 15, 2020

10 types of toxic people | इन 10 तरह के लोगों से हमेशा दूर रहें | inspirational speech | motivational speech

10 types of toxic people जिंदगी में अगर सही इंसान कोई आ जाए तो आपकी… Read More

सितम्बर 9, 2020

7 Best Daily Habits for Your Success | 7 आदतें आपकी सफलता के लिए।

Best Daily Habits for Your Success Habits यानी की आदतें। आपकी आदतें हि आपका भविष्य… Read More

सितम्बर 5, 2020

How to become Rich in real life.| अमीर कैसे बनें।

How to become Rich in real life.|अमीर कैसे बनें? Skills जो हमें एक extra advantage… Read More

सितम्बर 2, 2020

Dashrath Manjhi-The Mountain Man Biography In Hindi | दशरथ मांझी का जीवन परिचय।

माना कि जिंदगी कांटो भरा सफर है लेकिन इस्से गुजर जाना ही अस्ली पहचान है।… Read More

अगस्त 25, 2020

11 Habits of unsuccessful People. | ये 11 आदतें आपको कभी Successful नहीं बनने देगी।

11 Habits of unsuccessful People: - किसी भी इंसान का successful और failure होना उस… Read More

अगस्त 22, 2020