Alpha Male Kaise bane ? 7 Alpha male body language tricks।

आज हम तुम्हें 7 Alpha male body language tricks बताएंगे। जो तुम्हें follow करनी चाहिए, अगर तुम एक real Alpha बनना चाहते हो। अगर Alpha male word को ठीक से देखा जाए तो इसका मतलब होता है एक male जो एक ideal man कि quality रखता हो। जो खुद को दूसरे males के बराबर या उनसे ज्यादा dominating समझता हो। लेकिन असभ्य होकर नहीं बल्कि एक mainly way में। और उसके अंदर यह insecurity ना हो कि वह किसी से कम है।

On the other hand जो Females को यह दिखाता है कि वह बाकी लड़कों की तरह नहीं है। और ना ही वो किसी भीड़ का हिस्सा है। उसकी life में उसका खुद का एक उद्देश्य है और वो लड़कियों के लिए desperate नहीं है या तो वो boyfriend है, या friend है। लेकिन “we are just good friend” जैसा उसकी dictionary में कुछ नहीं होता। मेरे अनुसार तुम्हें भी ऐसा ही एक Alpha male बनना है। और जरूर तुम्हारे life में लड़कों को नहीं बल्कि लड़कियों को impressed करना है। ताकि तुम nice guy वाले tage या friend zone में ना आ सको। तो इस article के द्वारा हम तुम्हें एक Alpha male बनने में मदद करेंगे। तो इस article को पूरा जरूर पढ़ना। तो ये रहीं “7 Alpha male body language tricks”।

Alpha Male Kaise bane ? 7 Alpha male body language tricks।

1. Be The Leader Of Life.

Alpha Male Kaise bane: – कोई भी अपना हाथ खड़ा करके बोल सकता है कि मैं इस group का leader बनना चाहता हूं। लेकिन real Alpha वह होता है जिसे लोग खुद चुन कर अपना leader बनाते हैं। जिसे लोग अपने से ज्यादा अच्छा समझते हो। और वह सब के लिए best decision लेने की ability रखता हो। तो अब question यह है कि ऐसे leadership quality कैसे लाई जाए? तो इसके लिए तुम सबसे पहले एक decision taker बनो।

कभी भी कोई लड़की या friends तुमसे पूछें की क्या करना चाहिए या कहां चलना चाहिए, तो इसके reply में उनसे repeat में यह मत पूछना कि तुम ही बताओ क्या करना चाहिए क्या best रहेगा तुम लोगों के लिए। बल्कि responsibility लो और solution निकालो। ये चीज तुम्हारी, लोगों को show करेंगी कि तुम एक intelligent person हो, तुम्हें decision लेने आते हैं। तुम्हारे अंदर एक leadership quality है। और तुम्हारे पास सच में knowledge है तुम्हारी life experience से कि क्या सही है और क्या गलत।

2. Walk With Confidence.

अगर तुम ध्यान से देखोगे तो notice करोगे कि बाकी के लोगों में और एक Alpha male के चलने, बैठने,और खड़े होने का एक specific तरीका होता है। जिससे बाकी लोगों को एक idea हो जाता है कि सामने वाला Mele confident और commanding person है कि नहीं। अगर तुम तुम्हारी body को बिल्कुल ढीला (loose) करके चलोगे तो ये science show करता है कि तुम्हारा तुम पर control नहीं है। तुम एक alert और energetic male नहीं हो, जो किसी भी situation के लिए हमेशा तैयार है।

तो सिर्फ एक effect create करने के लिए सबसे पहले अपनी body को अपना resume बनाओ चेकअप करके, चेस्ट आउट और सोल्डर बैक करके चलो काम हो के, जिससे कि तुम्हारे आसपास के male और female दोनों को लगेगा कि यह बंदा अपने आप से बड़ा खुश है और confident है। मगर याद रखना confident रहना है overconfident नहीं।

3. Don’t act like a good friend.

Alpha Male Kaise bane: – ज्यादातर लड़के एंड में friend zone में इसलिए होते हैं क्योंकि वह हमेशा एक अच्छे friend की तरह act करते हैं। बजाय एक possible lover और partner के। अपने आप को गलत तरीके से present करते हैं। और फिर ऐसी situation में फस जाते हैं जहां वो लड़की के सिर्फ एक friend बने रहने के अलावा कुछ भी नहीं कर सकते। और अपने आप को nice friend और nice guy समझते हैं।

अभी तुम यह सोच रहे होंगे कि मैं starting में ही कैसे show कर सकता हूं, कि friend नहीं boyfriend बनना चाहता हूं। क्युकी मैं तो कोई flirty और bad guy हूं नहीं। यार ये तो तुम्हें भी पता है की तुम उतने भी nice नहीं हो जितना तुम खुद को समझते हो। तुम्हें लगता है कि तुम लड़की को अपना कंधा रोने के लिए दोगे और वो तुम्हें बदले में अपना दिल दे देगी। यह कैसी deal हुई, खैर तुम हमेशा friend zone का शिकार ना हो, इसलिए तुम अपनी intention को शुरुआत से ही clear रखो।

अगर तुम्हें कोई पसंद है तो उसे date के लिए approach करो। अगर हां कहा तो जैसा तुमने सोचा था वैसा ही हुआ, अगर ना किया तो तुम्हे starting में हि पता चल जाएगा कि यह लड़की तुम्हें अपना boyfriend material समझती है कि नहीं। इससे तुम्हारा time भी बचेगा और तुम्हें starting में ही पता भी चल जाएगा कि try करना सही है या नहीं। लेकिन लड़कीयो का उनके boyfriend के बारे में दुखड़ा सुनने के उनका just a good friend मत बनना। सिर्फ इस उम्मीद में कि 1 दिन तुम्हारा नंबर भी आएगा इस line में।

Read also: –

1. आकर्षक बनने के 5 तरीके।

2. How to set Goals in life.

Alpha Male Kaise bane ? 7 Alpha male body language tricks।

4. Don’t dress like a kid.

क्या तुम्हें भीड़ से अलग दिखना है या बाकी लड़कों से बिल्कुल हटके। ताकि तुम जब किसी room में enter करो, तो लोगों को लगना चाहिए कि यह बंदा बाकी लोगों से अलग है। तो ये step जरूर follow करना। क्योंकि मानो या ना मानो लोग आज भी book को उसके cover से ही judge करते हैं। और लड़कियां सच में, मतलब सच में बहुत ज्यादा लड़कों के dressing sense को notice करती हैं।

तो ढीले कपड़े और बच्चों जैसी Rambo colours वाली t-shirt से दूर रहो। same अपने friends की तरह जो कपड़े Trend में चल रहे हैं, उन्हें मत पहनो। एक Alpha की तरह simple, classic और neutral colours पहनो। कपड़े सिर्फ खरीदो नहीं बल्कि अच्छी quality के कपड़ों पर invest करो। Trends तो आते जाते रहते हैं और ज्यादातर लड़के लोगों के बीच में फिट हो सके इसलिए trends को follow करते हैं वही एक Alpha खुद का style carry करता है।

5. Think before you speak.

कम बोलना और effective बोलना Core quality है एक Alpha male कि। दरअसल ये एक single quality काफी लोगों को impress और काफी लड़कियों को कुछ ही लड़कों की तरफ attract करती है। एक काम और सांत इंसान के साथ हर कोई रहना पसंद करता है।

कम बोलना यह show करता है That you are a man of few words. तो वो तुम्हें ध्यान से सुनते हैं, क्योंकि तुम जो बोलते हो उसका कोई मतलब होता है। वैसे भी ज्यादा बोलने से तुम्हारी बात की कोई value नहीं रहती, और ना ही लोग तुम्हारी बातों पर ध्यान देते हैं। तो कम और effective बोलने के लिए एक ही habit काफी है – think before you speak।

6. Be strong and healthy.

Alpha Male Kaise bane: –  क्या सही है strong दिखना या सच में strong होना। यह depend करता है कि तुम किस से पूछ रहे हो, लेकिन हमसे पूछो तो जो तुम्हें real Alpha बनने के close लेकर जा सकती है वो है सच में strong होना। बजाय tight t-shirt पहनके और बड़े-बड़े biceps show करके या बिल्कुल भी body ना होके। अपनी बॉडी को ट्रेन करो जिसमें सच में physical power हो जो वजन को तो उठा ही सके लेकिन crossfit training भी कर सके। जो तुम्हें मुश्किल situation में लड़ने में help करें ना की जो सिर्फ बस देखने दिखने की ही हो लेकिन 1 किलोमीटर भी ठीक से ना भाग सके।

तो आप ऐसी body कैसे build कर सकते हो? सबसे पहले बाहर का junk food और fast food बंद करो, Healthy diet लो जिसमें vitamins, protein, fats और cabs हो। Gym join कर सकते हो या सिर्फ training और exercise । तो ना ही तुम्हें balki बनना है और ना ही body इसलिए बनानी है ताकि तुम किसी को डरा सको या dominate कर सको। बल्कि इसलिए ताकि तुम अच्छे लगो और powerful और strong रहो।

7. Be bold

एक bold और bad as guy होना एक skill हैं, जो तुम भी सीख सकते हो, time, practice और mind set के साथ। क्योंकि यह सारा खेल है mind set का और कुछ नहीं। अपना mind set change करो, तुम्हारी life अपने आप change होना start हो जाएगी। यहां bold बनने से हमारा मतलब है कि तुम किसी से भी confidently बात करते हो या date के लिए approach कर सकते हो। मतलब कि तुम life में risk लेने का हौसला रखते हो। Life तुम्हारी तरफ कोई भी challenges या problem फेंके, तो तुम उसका बिना डरे मुकाबला कर सको।

तुम आखिरी result से डरने से ज्यादा अभी action लेने में भरोसा रखते हो। क्युकी तुम्हें पता है कि action लेना ही बैठकर सोचते रहने से अच्छा है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि तुम बिना सोचे समझे कुछ भी करो। बेफिजूल के risk लो। अगर तुम्हें सच में यह लगता है कि तुम्हें कुछ चीज करनी है और वो चीज तुम्हारे लिए important है तो तुम उसे करते हो, बजाय सिर्फ सोचने के और बाद में पछताने के।

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको यह लेख ( Alpha Male Kaise bane ? 7 Alpha male body language tricks ) काफी पसंद आया होगा। आप अपने विचार हमें नीचे comment के माध्यम से जरूर बताएं। और इस लेख को अपने दोस्तो के साथ जरूर share करें।

आपका कीमती समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Yogi

Recent Posts

5 Tips For Personality Development | 5 बातें व्यक्तित्व विकास के लिए | Best Motivational speech।

5 Tips For Personality Development ऐसा क्यों होता है? जिन लोगों की हम सबसे ज्यादा… Read More

सितम्बर 15, 2020

10 types of toxic people | इन 10 तरह के लोगों से हमेशा दूर रहें | inspirational speech | motivational speech

10 types of toxic people जिंदगी में अगर सही इंसान कोई आ जाए तो आपकी… Read More

सितम्बर 9, 2020

7 Best Daily Habits for Your Success | 7 आदतें आपकी सफलता के लिए।

Best Daily Habits for Your Success Habits यानी की आदतें। आपकी आदतें हि आपका भविष्य… Read More

सितम्बर 5, 2020

How to become Rich in real life.| अमीर कैसे बनें।

How to become Rich in real life.|अमीर कैसे बनें? Skills जो हमें एक extra advantage… Read More

सितम्बर 2, 2020

Carryminati success story.| Biography | Carryminati सफलता की कहानी।

Carryminati success story: - कहते हैं कि सफलता के पीछे भी बहुत सारी असफलताओं का… Read More

अगस्त 27, 2020

Dashrath Manjhi-The Mountain Man Biography In Hindi | दशरथ मांझी का जीवन परिचय।

माना कि जिंदगी कांटो भरा सफर है लेकिन इस्से गुजर जाना ही अस्ली पहचान है।… Read More

अगस्त 25, 2020